COVID

Omar Abdullah Reaction Akhilesh Yadav Comment On Coronavirus | अखिलेश यादव के बयान पर उमर अब्दुल्ला बोले



नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे खुशी-खुशी कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन किसी पार्टी की नहीं है. उमर अब्दुल्ला की ये प्रतिक्रिया अखिलेश यादव के उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने कहा कि वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, क्योंकि उन्हें बीजेपी के वैक्सीन पर भरोसा नहीं है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा, “”मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा. मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं. जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी.” इस पर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं किसी और के बारे में तो नहीं जानता लेकिन जब मेरी बारी आएगी तो मैं खुशी से अपनी आस्तीन ऊपर कर लूंगा और कोरोना की वैक्सीन लूंगा. ये वायरस बहुत ही हानिकारक रहा है. यदि एक टीका सभी उथल-पुछल के बाद सामान्य स्थिति लाने में मदद करता है तो मुझे भी शामिल करें.”

इसके अलावा अपने एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “जितने ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, ये देश और अर्थव्यवस्था के लिए उतना ही बेहतर रहेगा. कोई भी वैक्सीन किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं होती, वह मानवता की होती है. और जितनी जल्दी हम कमजोर लोगों वैक्सीन लगवाएंगे वो उतना ही बेहतर होगा.”

वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा- अखिलेश यादव

अपने बयान पर कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने सफाई दी. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों की क्षमता पर पूरा भरोसा है. लेकिन बीजेपी की ताली थाली वाली अवैज्ञानिक सोच पर भरोसा नहीं है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है. हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएँगे. सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी.”

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हुई, ब्रिटेन से गुजरात लौटे 4 लोग पॉजिटिव 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *