Latest

Farmers protest enters in 46th day, Chilla and Ghazipur Borders are closed – किसान आंदोलन के चलते चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर एक तरफ से बंद, इन रास्तों का करें इस्तेमाल



किसान आंदोलन के चलते कई बॉर्डर बंद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन रविवार को भी जारी है. किसान आंदोलन आज 46वें दिन में प्रवेश कर गया. दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान सरकार से कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए कई बॉर्डर बंद किए गए हैं. लोगों को आवाजाही में दिक्कत नहीं हो इसे देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस समय-समय पर जानकारी दे रही है. दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले ट्रैफिक के लिए चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर एक तरफ से बंद किया गया है.   

यह भी पढ़ें

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट में बताया कि किसानों के प्रदर्शन की वजह से नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले ट्रैफिक के लिए चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर को बंद किया गया है. दिल्ली आने के लिए आनंद विहार, डीएनडी, भोपरा और लोनी बॉर्डर का विकल्प अपनाने की सलाह दी गई है. 

इसी प्रकार, सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद किए गए हैं. लामपुर सफ़ियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर होकर आने का सुझाव दिया गया है. ट्रैफिक को मुकरबा और जीटी करनाल (GTK) से डायवर्ट किया गया है. बाहरी रिंग रोड, GTK रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग 44 का उपयोग नहीं करने का सुझाव है. 

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए आठवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा निकली. किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने से कम पर मानने को तैयार नहीं है. किसानों ने मांगें नहीं मानने पर गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राजधानी में ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया है. किसानों के साथ अगले दौर की बैठक 15 जनवरी को होगी.

Newsbeep




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *