Latest

Drugs case: Maharashtra cabinet minister Nawab Malik’s son-in-law arrested – ड्रग्‍स मामले में महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान गिरफ्तार



समीर खान को एनसीबी ने बुधवार को पूछताछ के लिए तलब किया था (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • समीर को एनसीबी ने पूछताछ के ल‍िए क‍िया था तलब
  • एक आरोपी और उनके बीच लेनदेन का मामला सामने आया था
  • नवाब मलिक ने ड्रग्‍स मामले में समीर का नाम जोड़ने पर जताई थी नाराजगी

मुंंबई:

Drugs case: ड्रग्‍स मामले में महाराष्‍ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद (Nawab Malik’s son-in-law) समीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. समीर को NCB ने बुधवार को तलब किया था. समीर खान को सुबह लगभग 10 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया था. सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया था, बाद में उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया. 

यह भी पढ़ें

ड्रग्स मामले में NCB का बड़ा एक्शन, मुंबई का मशहूर ‘मुच्छड़ पानवाला’ गिरफ्तार

Newsbeep

है. एनसीबी सूत्रों के मुताबिक बांद्रा से गिरफ्तार एक आरोपी की जांच में नवाब मल‍िक के रिश्‍तेदार समीर का नाम आया था, इसल‍िए पूछ ताछ के लिए उन्‍हें बुलाया गया था. बांद्रा के रहने वाले समीर सुबह जैसे ही एनसीबी दफ़्तर पहुंचे, महाविकास आघाडी के एक बड़े नेता के रिश्‍तेदार से एनसीबी की पूछताछ की खबर तेजी से फैल गई.फोन पर संपर्क करने पर नवाब मलिक ने समीर का ड्रग्स मामले से नाम जोड़ने पर नाराजगी जताई  थी  और एनसीबी को जानबूझकर उन्‍हें बदनाम करने का आरोप लगाया था. 9 जनवरी को ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने मुम्बई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला के मालिकों में से एक रामकुमार तिवारी को गिरफ़्तार किया था.

जांच एजेंसी के अनुसार, मुच्छड़ पानवाला के गोदाम से करण सजनानी का दिया हुआ आधा किलो OG kush ड्रग्स बरामद हुआ था. OG kush परिष्‍कृत गांजे का एक प्रकार है.एनसीबी सूत्रों की मानें  तो समीर और करण में पैसों का लेनदेन हुआ है, जबकि ‘महाविकास आघाडी के नेता’ का कहना था कि दोनों बांद्रा में रहते हैं. बचपन से दोनों (समीर और करण) एक दूसरे को जानते हैं. लॉकडाउन के दौरान करण ने समीर से 20 हजार लिए थे जिसे बाद में उसने गूगल पे के जरिये वापस किया था और इसे ड्रग्स मामले से से जोड़ना ठीक नही हैं.इस बीच करण  सजनानी से पूछताछ के बाद गिरफ्तार मुच्छड़ पानवाला को अदालत ने जमानत दे दी है. एनसीबी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था. (भाषा से भी इनपुट)

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *